EXCLUSIVE: लिलिपुट बताते हैं कि शाहरुख खान को ज़ीरो में बौना क्यों नहीं होना चाहिए: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा


शाहरुख खान आखिरी बार फिल्म में नजर आए थे शून्य Aanand L Rai द्वारा निर्देशित। यह फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी और इसमें खान ने बौना सिंह नाम के एक बौने की भूमिका निभाई थी। फिल्म में त्वरित रूप से सजे बौने की कहानी है, जो सेरेब्रल पाल्सी के साथ अनुष्का शर्मा के वैज्ञानिक के लिए आती है। बाद में वह उसे कैटरीना कैफ के लिए छोड़ देता है, जो फिल्म में बॉलीवुड स्टार की भूमिका निभाती है। शाहरुख खान को बौने के रूप में प्रदर्शित करने के लिए फिल्म ने विशेष प्रभावों का इस्तेमाल किया। अनुभवी अभिनेता लिलिपुट के साथ एक विशेष साक्षात्कार में Bollywood Hungama खुलासा किया कि उन्हें फिल्म पसंद नहीं आई और उन्होंने कहा कि शाहरुख खान को बौना नहीं बनना चाहिए था।

लिलिपुट ने बताया कि शाहरुख खान को बौने की भूमिका क्यों नहीं निभानी चाहिए थी और इसके दो कारण थे। पहले कारण के बारे में बताते हुए, अभिनेता ने कहा, “जब मुझे फिल्म की कहानी नहीं पता थी, तब भी मेरी प्रतिक्रिया थी कि शाहरुख खान को यह फिल्म नहीं करनी चाहिए। एक सामान्य दिखने वाला व्यक्ति अभी भी अंधे के रूप में काम कर सकता है। , उसके पास एक पैर या एक हाथ नहीं है, वह बहरा है या मूक है। उसे अभिनय करना होगा। बौना खेलते समय ‘कार्य’ करने के लिए क्या है? एक बौना बोलता है, चलता है, सोचता है, एक सामान्य व्यक्ति की तरह समझता है। पैर और हाथ छोटे हैं या वह एक विकृत आकृति है। लेकिन उसका मस्तिष्क और बोलने का तरीका अलग नहीं है। जब आप एक अंधे व्यक्ति की भूमिका निभा रहे होते हैं, तो आपको अभिनय करना पड़ता है क्योंकि आप देखने के बावजूद भी अंधे होने का नाटक कर रहे होते हैं। जब आप एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाएं जो चल नहीं सकता है, आपको एक होने का नाटक करना होगा और इसके दर्शकों को समझाना होगा। आप किसी को कैसे विश्वास दिलाएंगे कि आप बौने हैं? जब आप इतने प्रसिद्ध हैं, और हर कोई आपको जानता है कि यह शाहरुख खान है। आप कैसे और किसके द्वारा प्रभावित हो रहे हैं। ”

आगे उन्होंने दूसरा कारण बताते हुए कहा, “जब आप फिल्म के लिए बौने हो गए, तो आपने भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्याओं को नहीं छुआ, जो बौने हो जाते हैं। आपने एक बौने के आघात और त्रासदी को नहीं दिखाया। अनुष्का शर्मा ने उनसे कहीं अधिक दुखद कहानी वाली महिला की भूमिका निभाई। वह बोल या चल नहीं सकती थी। वह चारों ओर से कूद रहा था, सब कुछ कर रहा था, उसे क्या समस्या है? तो स्क्रिप्ट भी अजीब थी। न जाने कैसे कोई इतना बुद्धिमान, सफल … वे भी गलतियाँ करते हैं। शुरुआत में ही मैंने कहा था कि शाहरुख खान को बौना नहीं बनना चाहिए क्योंकि हर कोई उन्हें पहचानता है। इसलिए, वह इस फिल्म में नहीं चल पाए, जैसे उन्होंने मोहब्बतें में लोगों को एक प्रेमी के रूप में मना लिया। “


यह भी पढ़ें: SCOOP: राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों ने शाहरुख खान की अगली फिल्म के सेकेंड HALF पर काम किया?

अधिक पृष्ठ: जीरो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन , जीरो मूवी रिव्यू

बॉलीवुड नेवस

हमें नवीनतम के लिए पकड़ो बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड न्यूज हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2020 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।





Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *